Monday 27 August, 2007

रिलायंस फ्रेश बंद होने पर व्यापारी खुश, जनता नाराज

गाजियाबाद : रिलायंस फ्रेशके आउटलेट बंद करवाने के निर्णय का व्यापारियों ने स्वागत किया है। वहीं आम जनता ने नाराजगी व्यक्त की है।
रिलायंस फ्रेश के आउटलेट को शुक्रवार को पुलिस-प्रशासन ने बंद करवा दिया। इस पर व्यापारी नेता शिवशंकर राठी और गोपीचंद ने कहा कि वे इन रिटेल काउंटर को बंद करवाने के निर्णय का स्वागत करते हैं। इनके खुलने से करोड़ों छोटे व्यापारियों, ठेले पटरी वालों का रोजगार समाप्त हो रहा था। उधर रामनगर निवासी पारस ने कहा कि बड़ी कंपनियों के रिटेल के क्षेत्र में आने से छोटे व्यापारियों को सबसे अधिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार और प्रशासन का इन्हें बंद करने का निर्णय स्वागत योग्य है।
वहीं संजयनगर सेक्टर 23 निवासी स्वाती कहती हैं कि रिलायंस के आउटलेट बंद होने से महिलाओं को एक बार सब्जीमंडी में जाना होगा। रिलायंस पर हर प्रकार की और ताजा सब्जी एक स्थान पर ही मिल जाती थी, जबकि बाजार में अलग-अलग दुकानों पर जाना पड़ता है। लोहियानगर निवासी नेहा ने भी यही कहा कि रिलांयस फ्रेश खुलने से उन्हें कभी सब्जी खरीदने में परेशानी नहीं हुई। अब एक बार फिर सब्जीमंडी में जाकर खड़ा होना होगा जो उनके लिए कष्टप्रद है। अशोक नगर निवासी आलोक कहते हैं कि उन्होंने तो सब्जी खरीदना ही रिलायंस फ्रेश में शुरू किया, अन्यथा सब्जी मंडी जाने से वे परहेज करते थे।
मोदीनगर के मुकेश कुमार कहते हैं कि रिलायंस में सब्जी अच्छी और उचित मूल्य पर मिलने के कारण वे तो गाजियाबाद से ही सब्जी खरीदकर ले जाते हैं।

No comments: