दरें घटाने और नए-नए प्लान लाने के बावजूद बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या लगातार घट रही है। इस कारोबारी साल के शुरुआती दस महीनों में बीएसएनएल के 21 लाख से ज्यादा ग्राहकों ने अपने ‘लैंडलाइन कनेक्शन’ कटवा दिए।
पिछले साल बीएसएनएल ने मोबाइल और लैंडलाइन मिलाकर लगभग 96 लाख नए ग्राहक जोड़े थे लेकिन इस साल के दस महीनों में बीएसएनएल से सिर्फ 49 लाख नए ग्राहक जुड़े हैं।
हालांकि ग्राहकों की संख्या के आधार पर बीएसएनएल लगभग 25 फीसदी ग्राहकों के साथ आज भी देश का सबसे बड़ा दूरसंचार संचालक है, लेकिन इसकी तुलना में निजी संचालक काफी तेजी से ग्राहक जोड़ रहे हैं।
मोबाइल बाजार में करीब दो साल पहले बीएसएनएल का बाजार शेयर 24 फीसदी के करीब था जो अब घटकर 18.7 फीसदी पर रह गया है।
पिछले साल बीएसएनएल ने मोबाइल और लैंडलाइन मिलाकर लगभग 96 लाख नए ग्राहक जोड़े थे लेकिन इस साल के दस महीनों में बीएसएनएल से सिर्फ 49 लाख नए ग्राहक जुड़े हैं।
हालांकि ग्राहकों की संख्या के आधार पर बीएसएनएल लगभग 25 फीसदी ग्राहकों के साथ आज भी देश का सबसे बड़ा दूरसंचार संचालक है, लेकिन इसकी तुलना में निजी संचालक काफी तेजी से ग्राहक जोड़ रहे हैं।
मोबाइल बाजार में करीब दो साल पहले बीएसएनएल का बाजार शेयर 24 फीसदी के करीब था जो अब घटकर 18.7 फीसदी पर रह गया है।
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