Friday 28 September, 2007

निवेशकों को सोच-समझकर निवेश करने की सलाह

नई दिल्ली: ऐसे समय में जब शेयर सूचकांक नित नए रिकार्ड बना रहे हैं, शेयरों के भाव भी तेजी से बढ़ रहे हैं। अत: निवेशकों को सोच-समझकर और कंपनी के बारे में पुख्ता जानकारी होने पर ही निवेश करना चाहिए। यह हिदायत कारपोरेट मामलों के मंत्री प्रेमचंद गुप्ता ने छोटे निवेशकों को दी है।
निवेशक जागरूकता माह के तहत बृहस्पतिवार को यहां आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन के बाद संवाददाताओं के साथ बातचीत में गुप्ता ने कहा कि निवेशकों को सुनी-सुनाई बातों और अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि निवेशकों की सुविधा और सुरक्षा के लिए वेबसाइट शुरू की गई है। इसमें दोषी कंपनियों और निदेशकों के बारे में भी जानकारियां दी गई हैं। निवेशक इससे भी फायदा उठा सकते हैं।
गुप्ता ने बृहस्पतिवार को यहां निवेशकों को जागरूक बनाने और शिक्षित करने के लिए एक नई वेबसाइट 'आईईपीएफजीओवी.इन' का उद्घाटन किया। वेबसाइट की शुरुआत निवेशक शिक्षा और संरक्षण कोष के जरिए की गई है। गुप्ता ने इस मौके पर यह भी कहा कि म्यूचुअल फंड में निवेशकों की शिकायतों के बारे में और मजबूत व्यवस्था करने को लेकर वह आवश्यक कदम उठाएंगे।
निवेशकों की शिकायतों के निपटारे के लिए एक वर्ष पहले शुरू की गई इनवेस्टर हेल्पलाइन डाट इन के निदेशक डी.के.जैन ने इस बात का खुलासा किया कि म्यूचुअल फंड के मामले में 92 प्रतिशत शिकायतों के बारे में कोई जवाब नहीं मिला है।

1 comment:

Anonymous said...

आवेदक ध्यान।

2015-2016 ऋण लगानी प्रस्ताव 3% दर मात्र। म श्री एडम्स केभिन AKLM बीमा कम्पनी, इमेल को एक प्रतिनिधि हुँ:

(adams.credi@gmail.com)

* व्यक्तिगत ऋण।
* व्यापार ऋण।
* निवेश ऋण।
* घर ऋण।
* विद्यार्थी ऋण।
* निवेश ऋण।

यहाँ तपाईं तत्काल श्री एडम्स केभिन ऋण लगानी देखि ऋण को लागि एक मौका छ। सम्पर्क इमेल: (adams.credi@gmail.com) को लागि

जरुरी ऋण जानकारी

आवेदन 2015 बाहिर छ।

इमेल: adams.credi@gmail.com
बताएँ: +187499384874