Tuesday 26 February, 2008

शेयर बाजार बढ़त पर बंद

आज देश के शेयर बाजारों ने एक साधारण बढ़त पर कारोबार किया और ज्यादा हलचल के बिना बंद हुए। शेयर बाजारों को वैश्विक बाजारों से अच्छे संकेत मिलने के बावजूद यहां काफी बड़ी तेजी देखने को नहीं मिली। शेयर बाजारों को अमेरिकी और एशियाई बाजारों से सकारात्मक संकेत मिले थे। आज सेंसेक्स 155 और निफ्टी 69 अंक ऊपर बंद हुए।

आज की बढ़त में ऊर्जा और अचल सम्पत्ति क्षेत्र ने दो फीसदी, आईटी, धातु, तेल व गैस और पीएसयू क्षेत्र ने एक फीसदी से ज्यादा की तेजी दिखाई। बीएसई पर कोई भी सूचकांक गिरावट पर नहीं रहा। मिडकैप व स्मॉलकैप सूचकांक भी एक फीसदी से ज्यादा चढ़े।

सेंसेक्स पर बढ़ने वाले शेयरों में ग्रासिम, रिलायंस एनर्जी, भेल, इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, मारुति सुजुकी, एसीसी, ओएनजीसी और विप्रो सबसे आगे रहे। गिरने वाले शेयरों में भारती एयरटेल, एचडीएफसी, टाटा मोटर्स, एसबीआई, आईटीसी, बजाज ऑटो, सिप्ला, टीसीएस, रैनबैक्सी और डीएलएफ के शेयर शामिल हैं।

कारोबार की समाप्ति पर

मुम्बई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक 17,806.19 के स्तर पर 155.62 अंक ऊपर और राष्ट्रीय शेयर बाजार का निफ्टी 5,270.05 के स्तर पर 69.35 अंक ऊपर बंद हुआ।

दोपहर 2:09 बजे

मुम्बई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक 17,737.03 के स्तर पर 86.46 अंक ऊपर और राष्ट्रीय शेयर बाजार का निफ्टी 5,240.90 के स्तर पर 40.20 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है।

इस समय बीएसई पर सभी क्षेत्रीय सूचकांक बढ़त पर हैं। मिडकैप व स्मॉलकैप सूचकांक सहित पूंजीगत वस्तु, धातु, ऊर्जा, पीएसयू और अचल सम्पत्ति क्षेत्र एक फीसदी से ज्यादा की तेजी पर हैं।

सेंसेक्स पर बढ़ने वाले शेयरों में रिलायंस एनर्जी, ग्रासिम, भेल, एचडीएफसी बैंक, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा, इंफोसिस, ओएनजीसी, एसीसी, मारुति सुजुकी और आईसीआईसीआई बैंक सबसे आगे हैं। गिरने वाले शेयरों में भारती एयरटेल, सत्यम कम्प्यूटर्स, आईटीसी, सिप्ला, एचडीएफसी, टीसीएस, रैनबैक्सी, एसबीआई, विप्रो और हिंडाल्को के शेयर शामिल हैं।

No comments: