Wednesday 27 February, 2008

शेयर बाजार अच्छी बढ़त पर

वैश्विक बाजारों में आई अच्छी रैली की बदौलत और एक अच्छे रेल बजट के प्रभाव से आज देश के शेयर बाजार एक बढ़िया कारोबार दिखा रहे हैं। फिलहाल सेंसेक्स 323 और निफ्टी 94 अंक ऊपर है। बीएसई के मिडकैप व स्मॉलकैप सूचकांक सहित सभी क्षेत्रीय सूचकांकों में तेजी है।

बीएसई पर सबसे ज्यादा बढ़त ऊर्जा, पूंजीगत वस्तु, धातु और पीएसयू क्षेत्र के सूचकांकों में, दो फीसदी से भी ज्यादा की, है। बैंकिंग, टिकाऊ उपभोक्ता, एफएमसीजी, फार्मा, तेल व गैस और अचल सम्पत्ति क्षेत्र के सूचकांक एक फीसदी से ज्यादा की बढ़त पर हैं।

यहां सेंसेक्स में शामिल तीस शेयरों में से भेल, एचडीएफसी, हिंडाल्को, एलएंडटी, आईसीआईसीआई बैंक, ओएनजीसी, एनटीपीसी, रिलायंस एनर्जी, रिलायंस कम्युनिकेशन और टाटा स्टील के शेयर सबसे आगे हैं। सेंसेक्स पर गिरने वाले शेयरों में बजाज ऑटो और इंफोसिस के शेयर हैं।

सुबह 10:24 बजे

मुम्बई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक 18,130.17 के स्तर पर 323.98 अंक ऊपर और राष्ट्रीय शेयर बाजार का निफ्टी 5,364.60 के स्तर पर 94.55 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है।

सुबह 9:56 बजे

मुम्बई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक 17,983.42 के स्तर पर 177.23 अंक ऊपर और राष्ट्रीय शेयर बाजार का निफ्टी 5,296.80 के स्तर पर 26.75 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है।

वैश्विक बाजारों में आई अच्छी रैली की बदौलत और एक अच्छे रेल बजट के प्रभाव से आज देश के शेयर बाजारों ने एक बढ़िया शुरुआत की है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 177 और निफ्टी 26 अंक ऊपर है। बीएसई के मिडकैप व स्मॉलकैप सूचकांक सहित सभी क्षेत्रीय सूचकांकों में तेजी है। सबसे ज्यादा बढ़त पूंजीगत वस्तु और ऊर्जा क्षेत्र के सूचकांकों में, दो फीसदी से भी ज्यादा की, है।

यहां सेंसेक्स पर सभी तीस शेयर तेजी पर हैं जिनमें भेल, हिंदुस्तान यूनिलीवर, भारती एयरटेल, एसीसी, रिलायंस एनर्जी, आईसीआईसीआई बैंक के शेयर सबसे आगे हैं।

No comments: