Thursday 21 February, 2008

शेयर बाजार अच्छी बढ़त पर

आज देश के शेयर बाजारों में अच्छी खरीदारी लौटी हैं। इन्हें वैश्विक शेयर बाजारों से मजबूत संकेत मिले हैं। फिलहाल सेंसेक्स 232 और निफ्टी 79 अंक ऊपर कारोबार खुला कर रहा है।

इस समय धातु क्षेत्र तीन फीसदी और टिकाऊ उपभोक्ता क्षेत्र दो फीसदी से ज्यादा की बढ़त दिखा रहा है। बैंकिंग और पूंजीगत वस्तु क्षेत्र को छोड़कर बाकी क्षेत्रों में एक प्रतिशत फीसदी से अधिक की तेजी है। इन दोनों क्षेत्र में एक फीसदी से कम की बढ़त है। बीएसई पर कोई भी सूचकांक गिरावट पर नहीं है।

सेंसेक्स में शामिल तीस शेयरों में से हिंडाल्को, टाटा स्टील, सत्यम कम्प्यूटर्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एनटीपीसी, अम्बुजा सीमेंट, टाटा मोटर्स, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा, रिलायंस एनर्जी और एसीसी के शेयर तेजी पर हैं। गिरने वाले शेयरों में केवल एचडीएफसी और भेल के शेयर हैं।

सुबह 10:47 बजे

मुम्बई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक 17,851.52 के स्तर पर 232.92 अंक नीचे और राष्ट्रीय शेयर बाजार का निफ्टी 5,234.20 के स्तर पर 79.75 अंक नीचे कारोबार कर रहा है।

सुबह 9:56 बजे

मुम्बई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक 17,45.65 के स्तर पर 130.01 अंक नीचे और राष्ट्रीय शेयर बाजार का निफ्टी 5,236.00 के स्तर पर 44.80 अंक नीचे कारोबार कर रहा है।

शुरुआती कारोबार में टिकाऊ उपभोक्ता, ऊर्जा, अचल सम्पत्ति, धातु और पीएसयू क्षेत्र के शेयरों में अच्छी खरीदारी आई है। इस समय रिलायंस एनर्जी, सुजलॉन एनर्जी, कोटक बैंक, जयप्रकाश एसोसिएट्स, रिलायंस पेट्रोलियम, जीएमआर इंफ्रा, देना बैंक, एक्सिस बैंक के शेयर काफी निवेशक खींच रहे हैं।

मिडकैप व स्मॉलकैप सूचकांक भी काफी ऊपर हैं। बीएसई पर कोई भी सूचकांक गिरावट पर नहीं है। फार्मा सूचकांक मामूली तेजी पर है।

No comments: