Monday 25 February, 2008

रिलायंस पावर के निवेशकों को बोनस शेयर का तोहफा

अनिल धीरूभाई अंबानी समूह की कंपनी ने स्टॉक मार्केट में चोट खाए रिलायंस पावर के निवेशकों को बोनस शेयर का तोहफा देने का एलान किया है। कंपनी ने हर पांच शेयरों पर तीन बोनस शेयर देने की घोषणा की है।

कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की रविवार को हुई बैठक में लिए गए फैसले के बारे में चेयरमैन अनिल अंबानी ने बताया कि निवेशकों को हर पांच शेयरों पर तीन बोनस शेयर दिए जाएंगे। कंपनी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि बोनस शेयर मुफ्त में मिलेंगे। अनिल अंबानी ने बताया कि बोनस शेयर कंपनी के प्रमोटर्स को नहीं मिलेगा। गौरतलब है कि कंपनी के प्रमोटर्स के पास ही करीब 90 प्रतिशत शेयर हैं।

अंबानी ने कहा कि इस घोषणा से रिलायंस एनर्जी के शेयरधारकों को कोई फर्क न पडे़ इसके लिए वह इस कंपनी के शेयरधारकों को ढाई प्रतिशत व्यक्तिगत शेयर देने की पेशकश करेंगे। बोनस इश्यू के बाद खुदरा निवेशकों के लिए शेयर की कीमत 269 रुपये और अन्य निवेशकों को 281 रुपये पड़ेगी। कंपनी ने आईपीओ के जरिए बेचे गए शेयर की कीमत 450 रुपये रखी थी, जबकि खुदरा निवेशकों को 20 रुपये की छूट दी गई थी। इस समय कंपनी के कुल 10 प्रतिशत शेयर खुदरा निवेशकों के पास है जो बोनस इश्यू के बाद बढ़कर 15 प्रतिशत हो जाएंगे।

No comments: