Monday 18 February, 2008

रिलायंस पावर दे सकता है मुफ्त बोनस शेयर

नई दिल्ली। रिलायंस पावर अपने निवेशकों का भरोसा नहीं खोना चाहता और इसलिए कंपनी ने अपने उन निवेशकों कोमुफ्त बोनस शेयरदेने का मन बनाया है, जिन्हें एक सप्ताह पहले रिलांयस पावर के आईपीओ में नुकसान उठाना पड़ा था।

कंपनी यह कदम अपने 40 लाख से ज्यादा शेयरधारकों की मदद के लिए उठा रही है। शेयर बाजार में जिस दिन रिलांयस पावर की लिस्टिंग हुई थी, उस दिन इसका प्रदर्शन बेहद की खराब रहा था और रिटेल निवेशकों को 475 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का नुकसान उठाना पढ़ा था।


अब कंपनी ने कहा है कि रविवार 24 फरवरी को होने वाली बोर्ड मीटिंग में बोर्ड अपने 40 लाख से ज्यादा निवेशकों को मुफ्त बोनस शेयर्स देने के बारे में विचार करेगी।

शेयर बाजार को अपनी योजना के बारे में बताते हुए रिलायंस पावर ने कहा है कि कंपनी का यह कदम रिलायंस अनिल धीरूभाई समूह की उस विचाराधारा का प्रतीक है की कि कंपनी अपने लम्बे समय के निवेशकों को उचित लाभ देना चाहती है और इसलिए वह अपने शेयरधारकों को अल्पअवधि में होने वाले नुकसान से भी बचाएगी।


उल्लेखनीय है कि 15 जनवरी को रिलायंस पावर का आईपीओ खुलने के बाद से अबतक सेंसेक्स 13 प्रतिशत नीचे गिर गया है, जबकि रिलांयस पावर का स्टॉक रिटेल निवेशकों के लिए निर्धारित की गई आईपीओ की कीमत से 11 प्रतिशत और अन्य श्रेणी के निवेशकों के लिए 15 प्रतिशत गिर गया है।

No comments: