Tuesday 19 February, 2008

आरईसी का आईपीओ आज से

जयपुर। भारतीय विद्युत आधारभूत संरचना कार्यों में लगे प्रमुख सार्वजनिक वित्तीय संस्थानों में से एक रुरल इलेक्ट्रिफिकेशन कार्पोरेशन (आरईसी) लिमिटेड 10 रुपए प्रत्येक के 15 करोड़ 61 लाख से ज्यादा इक्विटी शेयरों के माध्यम से 19 फरवरी से पूंजी बाजार में प्रवेश कर रही है। इश्यू में आरईसी के सात करोड़ 80 लाख 60 हजार इक्विटी शेयरों के इश्यू के साथ-साथ विद्युत मंत्रालय के माध्यम से भारत के राष्ट्रपति द्वारा सात करोड़ 80 लाख 60 हजार इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है।

इश्यू में जनता के लिए 15 करोड़ 22 लाख 17 हजार इक्विटी शेयर निर्धारित किए गए है जबकि 39 लाख तीन हजार इक्विटी शेयर अंशदान हेतु पात्र कर्मचारियों के लिए आरक्षित रखे गए हैं। इश्यू 22 फरवरी को बंद होगा और इसकी मूल्य सीमा 10 रुपए प्रत्येक के इक्विटी शेयर की दर से 90 रुपए से 105 रुपए निर्धारित की गई है। आईएल एंड एफएस इन्वेंस्टमेंट सिक्योरिटीज लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड तथा एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड इस इश्यू के ‘बुक रनिंग लीड मैनेजर’ हैं। इक्विटी शेयर एनएसई तथा बीएसई पर सूचीबद्व किए जाने का प्रस्ताव है।
कम्पनी के निदेशक (वित्त) हरिदास खूंटेटा ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि कम्पनी इस इश्यू के जरिए प्राप्त होने वाली धनराशि का उपयोग अपने पूंजी आधार का विस्तार करने में करेगी ताकि परिसम्पत्तियों के विकास, ऋण अदायगी, भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास के कारण अपेक्षित निवेश तथा अन्य सामान्य कॉर्पोरेट प्रयोजनों एवं व्ययों आदि के लिए भावी पूंजी अपेक्षाओं को पूरा किया जा सके।

No comments: