Wednesday 23 January, 2008

शेयर बाजारों की अच्छी शुरुआत

देश के शेयर बाजार आज एक अच्छी बढ़त पर खुले हैं। कल अमेरिकी केंद्रीय बैंक, फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में तीन-चौथाई फीसदी की कमी करने के फैसले का बाजार पर अच्छा असर दिखाई दे रहा है। इसे एशियाई बाजारों से भी अच्छे संकेत मिले हैं।

शुरुआती कारोबार में बैंकिग सूचकांक पांच फीसदी की तेजी दिखा रहा है। बाकी क्षेत्रीय सूचकांक दो से पांच फीसदी ऊपर हैं। यहां एचडीएफसी बैंक का शेयर नौ फीसदी ऊपर है। सेंसेक्स में शामिल शेयरों में से केवल विप्रो का शेयर गिरावट दिखा रहा है।

सुबह 9:56 बजे

मुम्बई शेयर बाजार का सेंसेक्स 17655.89 के स्तर पर 925.95 के स्तर पर और राष्ट्रीय शेयर बाजार का निफ्टी 5131.95 के स्तर पर 232.65 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

एशियाई बाजार

कल अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में तीन-चौथाई फीसदी की कमी करने के फैसले के बाद आज एशियाई बाजार अच्छी तेजी दिखा रहे हैं और बढ़त पर लौट आए हैं।

एशियाई बाजारों में हैंगसेंग सबसे ज्यादा साढ़े सात फीसदी ऊपर है। जापान का निक्केई साढ़े तीन फीसदी, सिंगापूर का स्ट्रेट टाइम्स तीन फीसदी, दक्षिण कोरिया का सियोल कम्पोजिट पौने दो फीसदी की तेजी पर है। हालांकि ताइवान का ताइवान व्हेटेड हल्की गिरावट पर है।

No comments: