Tuesday 30 October, 2007

शेयर बाजार: कहां छिपा है पैसा?

एलएंडटी में निवेश करें

प्रभुदास लीलाधर की शर्मिला जोशी का लार्सन एंड टूब्रो के प्रति नजरिया सकारात्मक है।

जोशी ने ‘सीएनबीसी-टीवी18’ को बताया, “एलएंडटी के आंकड़े काफी अच्छे थे और हमारे विश्लेषण के मुताबिक कम्पनी की आय आगे भी अच्छे रहेंगे। अगर आप एलएंडटी के हाल के स्तर को देखकर इसके मार्जिन में सुधार की उम्मीद कर रहे हैं तो हमें यह जरुर देखना चाहिए कि कम्पनी के दूसरी तिमाही के नतीजे शानदार थे।

उन्होंने कहा, “यह एक ऐसा स्टॉक है जहां मैं निवेश करना पसंद करूंगी। अगर आप कम्पनी की आय पर नजर डालेंगे तो आप निश्चित तौर पर इस स्टॉक में निवेश करना पसंद करेंगे। कम्पनी के सभी व्यवसाय अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए आय प्रत्यक्षता काफी अच्छी है। ऐसे में कोई भी निवेशक इस स्टॉक में निवेश करना पसंद करेगा।”

रिलायंस पेट्रोलियम लम्बे समय का शेयर

डायमेंशन कंसल्टिंग के अजय श्रीवास्तव का मानना है कि निवेशकों को रिलायंस पेट्रोलियम के साथ लम्बी अवधि के लिए बने रहना चाहिए।

श्रीवास्तव ने ‘सीएनबीसी-टीवी18’ को बताया, “रिफाइनरी क्षेत्र में वास्तविक रुप से रुचि बनती दिख रही है। जिन निवेशकों ने आईपीओ के दौरान इस स्टॉक में निवेश किया था और आज भी बने हुए हैं उन्हें काफी अच्छा रिटर्न मिला है और जिन्होंने इसमें ऊपरी स्तर पर निवेश किया था, उन्हें 10-15 प्रतिशत का रिटर्न आसानी से मिल सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “तीन से चार महीने की अवधि में यह 230-240 रुपए के स्तर को छू लेगा। लेकिन अगर निवेशक इस स्टॉक से अच्छे मुनाफे की उम्मीद कर रहे हैं तो उन्हें लम्बी अवधि के लिए इस स्टॉक के साथ बने रहना चाहिए।”

आरएनआरएल में 102 के स्तर पर प्रवेश करें

अन्नाग्राम स्टॉक ब्रोकिंग के वी.के.शर्मा का कहना है कि रिलायंस नैचुरल रिसोर्सेस (आरएनआरएल) में 102 रुपए के स्तर पर प्रवेश किया जा सकता है।

शर्मा ने ‘सीएनबीसी-टीवी18’ को बताया, “निवेशकों को आरएनआरएल जैसे स्टॉक पर नजर रखनी चाहिए। इसमें 102 रुपए के स्तर पर निवेश अच्छा हो सकता है। 106 रुपए के स्तर को अगर यह पार कर उसके ऊपर जाता है तो इसमें नई ऊंचाई देखने को मिलेगी। जिस तरह की स्थिति इस स्टॉक के अंदर बन रही है उसे देखकर ऐसा लगता है कि यह अच्छा करेगा।”

No comments: